गैजेट्सलाइफ स्टाइल

Twitter का नया फीचर, अपनी आवाज भी कर पाएंगे ट्वीट

 

पॉप्युलर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर एक नया फीचर ले आई है। कंपनी ने घोषणा की है कि अब यूजर्स लिखने के साथ ही अपनी आवाज भी ट्वीट कर पाएंगे। इस ऑडियो ट्वीट की लंबाई अधिकतम 140 सेकंड की हो सकती है। प्रॉडक्ट डिजाइनर माया पैटरसन और सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर रेमी बौरगोइन ने कहा, 'आने वाले कुछ दिनो में वॉइस ट्वीट (Voice Tweet) का यह फीचर ऐपल डिवाइसेस को मिल जाएगा।'

कंपनी ने कहा कि कई बार 280 कैरक्टर्स पर्याप्त नहीं होते और ट्वीट का भाव कहीं खो जाता है। इसलिए आज से हम नया फीचर टेस्ट कर रहे हैं जिससे ट्विटर इस्तेमाल करने के तरीके में और ज्यादा ह्यूमन टच आ जाएगा और यह आपकी आवाज होगी। बताते चलें कि ट्विटर में विडियो और फोटो पोस्ट करने का फीचर पहले से आता है।

ऐसे कर पाएंगे अपनी आवाज ट्वीट
iOS यूजर्स को अब ट्विट कंपोज करते समय 'तरंग' (Waves) जैसा आइकन दिखाई देगा। इसपर टैप करने के बाद आप अपनी वॉइस रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह ट्वीट एक ऑडियो फाइल की तरह पोस्ट हो जाएगा। आप चाहें तो वॉइस के साथ कैप्शन भी दे सकते हैं। वॉइस ट्वीट की सीमा 140 सेकंड रहेगी। अगर यूजर्स 140 सेकंड से लंबा बोलते हैं तो यह ऑडियो कई हिस्सों में बंटकर थ्रेड (Thread Tweet) के रूप में पोस्ट हो जाएगा।

कंपनी का कहना है कि टैक्स्ट में लिखते समय बहुत सारी बातें और भावनाएं रह जाती हैं। इसलिए हमें उम्मीद है कि वॉइस ट्वीटिंग फॉलोअर्स को बेहतर ह्यूमन एक्सपीरियंस देगी। ट्विटर ने यह नहीं बताया कि ऐंड्रॉयड डिवाइसेस को यह फीचर कब तक मिल पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close